Thursday 30 July 2020

“आर्डर फरमाइए और मानवाधिकार जननिगरानी समिति (पीवीसीएचआर) ने मिलकर किया कोरोना वारियर्स के जज़्बे को किया सलाम”

वाराणसी, 30 जुलाई, 2020 : कोरोना वैश्विक महामारी के इस समय में हमारे देश के कोरोना वारियर्स अपनी परवाह न करते हुए इस देश की रक्षा करने में व्यस्त हैं। उनके इस कार्य को धन्यवाद करते हुए 'आर्डर फरमाइएकंपनी ने 'मानवाधिकार जननिगरानी समितिसंस्था के साथ जुड़कर  'प्राथमिक चिकित्सा केंद्र', पिंडरा में 1000 मास्कसैनिटाइज़र और ग्लव्स का वितरण किया। आर्डर फरमाइए के फाउंडर 'जितेश पांडेयऔर 'राहुल अग्रहारीकी टीम और  'विनोद कुमारसोशल एक्टिविस्ट (#PVCHR) ने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के प्रभारी 'हरीश चंद्र मौर्या'  की उपस्थिति में लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए चिकित्सा केंद्र में कार्यरत लोगों के साथ ईलाज के लिए आए हुए लोगों में भी मास्कग्लव्सऔर सैनिटाइज़र का वितरण किया।







मानवाधिकार जननिगरानी समिति ( पीवीसीएचआर) की पहल लेनिन रघुवंशीने की थी और यह संस्था स्वास्थ्य संस्थान से जुड़े आशाएनमआशा संगिनीस्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी इसी प्रकार पोषण के मुद्दे से जुड़े आंगनबाड़ी कार्यकर्तीसुपरवाइजर और सीडीपीओ महोदय संग साझी पहल के माध्यम से लोगों के बीच कार्य करती है।

ऑर्डर फरमाइए वाराणसी स्थित एक स्टार्टअप कंपनी है जो की घरेलू सामानों की जानकारी फ़ोन और व्हाट्स ऐप के द्वारा लोगों के घरों पर फ़्री होम डिलीवरी करती है ।

 'जितेश पांडेयऔर 'राहुल अग्रहारी'  फाउंडर, 'आर्डर फरमाइएने कहा कि इस कोरोना वैश्विक महामारी के समय में हमारे कोरोना वारियर्स का योगदान बहुत ही महत्वपूर्ण रहा है और हम इनका जितना आभार प्रकट कर सकें उतना कम होगा । इस संकटकाल में हम अपनी तरफ से लोगों की कुछ मदद करना चाहते थे और इसीलिए हमने 'मानवाधिकार जननिगरानी समितिसंस्था के साथ जुड़ कर इस कार्यक्रम का आयोजन किया।"

संस्था के 'विनोद कुमार', सोशल एक्टिविस्ट, ' कहना है कि "इस कार्यक्रम को करने का हमारा उद्देश्य यही था की हम लोगों तक ज़्यादा से ज़्यादा यह जागरूकता फैलाना चाहते हैं कि हम जब भी अपने घरों से बाहर निकलें तो फेस मास्क और सैनिटाइज़र का उपयोग करके हम हमारे कोरोना वारियर्स की मदद कर सकते हैं।"

 

 

श्रुति नागवंशी

9935599330

 

No comments:

Post a Comment